2008-07-11

जाट ओर रोज डे

weaker sex is strongar than weaker sex
because
weaker sex is weakness of stronger sex

अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में radiology डिपार्टमेन्ट के रिपोर्टिंग रूम में टंगे ब्लेक बोर्ड पर10 साल पहले लिखी एक फिमेल रेसिडेंट की उक्ती (जहाँ जाट ने अपनी residency की थी )

जब रोज़ कमेटी हमें जुगाड़ से मिली तो सबसे पहला ऑर्डर जाट-2 ने दिया "कुछ डिसकाऊंट है ?उसने पूछा था ,कैसा डिस काउंट मेरे साथ रोज कमेटी वाली लड़की ने पूछा ?अरे वही जो बड़ी बड़ी कंपनिया देती है एक के साथ एक फ्री जैसा कुछ ? ....जाट बोला ।प्रदीप ये रोज है .....वो लड़की बोली॥ जाट ने एक साथ ढेरो पिंक रोज बुक कराये ओर कॉलेज की सारी जूनियर सीनियर खूबसूरत लड़कियों के नाम लिख कर दे दिये ..प्रगतिशील जाट था इसलिए ना धर्म ,ना जात,ना उम्र, ना कद कोई भी आडे नही आया ..फिक्स हो या " हाँ या ना" में लड़की अटकी पड़ी हो ...सबको रोज ...उनमे से एक दो लड़किया ऐसी थी जो फिक्स थी ओर खासी रौबीली थी ओर उस वक़्त हम वैसे भी थर्ड इयर में थे सो थोड़ा घबराहट भी हुई "अबे जाट वहां रहने दे 'मैंने उसे अकेले में समझाया ...क्यों पिंक रोज देने में के है ?लाल थोड़े ही ना दे रहा हूँ ? खैर हमने डरते पड़ते उसके रोज भी सारे रोज के साथ बाँट दिये ,रात को cultural evening थी ,लड़किया साडीयो ओर खूबसूरत लहंगों में ऑडिटोरियम में आती ..गजल का प्रोग्राम था ...हम एक जगह बैठे हुए थे ..अचानक वही रौबीली मोहतरमा अपने बॉय फ्रेंड के साथ दिखी ..हम थोड़ा सिमट गये....हे प्रदीप तुम्हारा रोज मिला ..थैंक्यू ..वे बोली ......तो आज से अपां दोस्त...जाट बोला था ......
कल जाट का जन्मदिन है , दोपहर बाद साडे तीन घंटे की ड्राइव के बाद उससे मिलने जा रहा हूँ..... चियर्स

18 टिप्‍पणियां:

  1. अरे क्या बात है, जाट जी को हैप्पी बर्थडे ! मस्त कैरेक्टर है आपके जाट भाई भी :-)

    उत्तर देंहटाएं
  2. hamari taraf se jat ko mubarakbaad kahiyega ,ham padhne to aaye the pichli post achanak aapki is post par najar pad gayi,sach me aap vyangya ,nazm,sher,ya koi bhi baat kaise likh lete hai ?kisi ne aapse kaha hai kabhi ki aap galat peshe me hai ?

    उत्तर देंहटाएं
  3. हमारी भी शुभकामना दीजियेगा ..:) सही जाट भाई है यह

    उत्तर देंहटाएं
  4. एक पिंक गुलाब जैसी कीमत वाली पोस्ट।

    उत्तर देंहटाएं
  5. भाई अनुराग जी,

    आपने गजब की बात लिखी है
    weaker sex is strongar than weaker sex
    because
    weaker sex is weakness of stronger sex

    धन्यवाद

    चन्द्र मोहन गुप्त

    उत्तर देंहटाएं
  6. अपने इस गुलाबी दोस्त को हमारी ओर से भी जन्मदिन मुबारक कहना।

    उत्तर देंहटाएं
  7. अनुराग जी
    कालेज के दिनों की ऐसी अनेक यादें होती हैं जो जब भी याद आती हैं ओठों पर हँसी तैर जायी है। इन प्यारी-प्यारी यादों परोसने के लिए आभार।

    उत्तर देंहटाएं
  8. अनुराग जी,आप का लेख हमेसा की तरह से बहुत खुबसुरत लगा,जाट भाई को हमारी तरफ़ से भी जनम दिन की बधाई देवे, लेकिन एक बात समझ मे नही आती सभी जाट( दुनिया भर के जर्मन के भी) ऎक से क्यो होते हे, यहां पर भी इन जाटो की हालात वेसी ही जेसे हमारे भारत मे, वही बाते जहा भी किसी को जाट कह दो तो,,,

    उत्तर देंहटाएं
  9. vah ji, jat ke bade racoak kisse hai aapke pass...unko हमारी ओर से भी जन्मदिन मुबारक.

    उत्तर देंहटाएं
  10. gajab dost hain aapke hamare taraf se unhe b'sday pe pink rises zaroor bhijva dijiyega.

    उत्तर देंहटाएं
  11. दुनिया की अकेली जाती है जाट जो डंके की चोट पर बात करती है...निडर...बिंदास...खुशदिल...आप के ऐसे दोस्त को जनम दिन की बधाई...थोडी देर से ही सही...
    देरी से के फरक पड़े है अगले जनम से पहले जब देदो तब भी सही है.
    रोचक पोस्ट
    नीरज

    उत्तर देंहटाएं
  12. भई जाट के ठाठ तो निराले ही होवै सै ! सीधे माणस सीधी बात ! एक जाट की दुकान पै एक छोरी चाय खरीदने आयी ! बोली-- जी लिपटण (liptan company) की चा (tea) सै के ?
    जाट्-- जी थारी है तो म्हारी भी सै !

    उत्तर देंहटाएं
  13. arre vaah bahut badia likha hai, maza aa gya. jaat bhai ne to kamaal kar ditta...

    उत्तर देंहटाएं
  14. no if...no but...sirf jatt...badhiya hain... aur der se hi...par unko mubarak baati...

    उत्तर देंहटाएं

कुछ टिप्पणिया कभी- कभी पोस्ट से भी सार्थक हो जाती है ,कुछ उन हिस्सों पे टोर्च फेंकती है ... .जो लिखने वाले के दायरे से शायद छूट गये .या जिन्हें ओर मुकम्मिल स्पेस की जरुरत थी......लिखना दरअसल किसी संवाद को शुरू करना है ..ओर प्रतिक्रिया उस संवाद की एक कड़ी ..

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails